क्राइमछत्तीसगढ़पुलिस अधीक्षकमुंगेली

काला जादू 70000 हजार रूपये एवं सोना, चांदी ठगने वाले दो आरोपीयों को थाना जरहागांव पुलिस ने किया गिरफ्तार…

काला साया का भय बताकर पूजा पाठ के नाम पर 70000 हजार रूपये एवं सोना, चांदी ठगने वाले दो आरोपीयों को थाना जरहागांव पुलिस ने किया गिरफ्तार

आरोपि पुलिस के गिरफ्त मे

मुंगेली पुलिस से जानकारी के अनुसार दिनांक 29.09.2024 को प्रार्थी वीर कुमार साहू पिता  गोरे लाल साहू उम्र 35 वर्ष निवासी रौनाकापा थाना जरहागांव के द्वारा थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 28.09. 2024 को दोपहर करीब 02.00 बजे दो अज्ञात व्यक्ति साधु के वेश में प्रार्थी के घर पर आकर प्रार्थी के घर पर काला साया का असर है पूजा करके दूर करेंगे बोलकर प्रार्थी की पत्नी पुष्पा साहू से काला साया का भय बताकर पूजा के नाम पर बेईमानी पूर्वक सोने की एक फुल्ली, एक जोड़ी चांदी का पायल एवं 70,000 रूपये नगदी को धोखा देकर लेकर चले गये हैं दोनों अज्ञात व्यक्तियों को देखकर पहचान लेने कि रिपोर्ट पर थाना जरहागांव में अपराध कमांक 177/2024 धारा 354,318, (4) 3(5) बी.एन.एस. पंजीबद्ध कर वरिष्ठ अधिकारीयों को अवगत कराया गया घटना हालात से अवगत होकर श्रीमान् पुलिस अधीक्षक श्रीमान् भोजराम पटेल (भा.पु.से.) के द्वारा त्वरित प्रभावी कार्यवाही करने थाना जरहागांव एवं विशेष टीम को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये थे जिस पर मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री पंकज पटेल (रा.पु.से.) एवं उप पुलिस अधीक्षक पथरिया श्री नवनीत पाटिल के कुशल दिशा निर्देशन में आरोपियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाकर मोबाईल लोकेशन के आधार पर आरोपियों के हुलिया से मिलता हुआ दो व्यक्ति को मुंगेली लालपुर रोड से पकड़कर हिरासत में लेकर पुछताछ की गई दोनो ने दिनांक 28.09.2024 को ग्राम रौनाकापा में प्राथी के घर जाकर पूजा करना अपराध स्वीकार किये है जिनका विधिवत् कार्यपालिक दण्डाधिकारी महोदय पथरिया के समक्ष आरोपियों की शिनाख्त कार्यवाही कराकर विधिवत् मेमोरेण्डम कथन के आधार पर प्रकरण में परिदत्त की गई संपत्ति को बरामद कर जप्त कर आरोपियों को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

जप्तीशुदा संपत्ति थाना जरहागांव :-

  1. नगदी रकम 70000 रूपये
  2. एक जोड़ी चांदी का पायल पुरानी इस्तेमाली वजनी करीबन 20 तोला
  3. सोना की एक फुल्ली पुरानी
  4. मोबाइल फोन 09 नग 4

गिरफ्तार शुदा आरोपी :-

  1. मंजय लालदेव पिता नगीना लालदेव उम्र 37 वर्ष साकिन ग्राम तोला जुड़िया थाना बहेरी जिला दरभंगा बिहार
  2. बिदुर कुमार लालदेव पिता राजेन्द्र लालदेव उम्र 35 वर्ष साकिन ग्राम उजैना थाना बहेरी जिला दरभंगा बिहार

दिनांक गिरफ्तारी 30.09.2024

टीप:- प्रकरण का आरोपी मंजय लालदेव पिता नगीना लालदेव उम्र 37 वर्ष साकिन ग्राम तोला जुड़िया थाना बहेरी जिला दरभंगा बिहार के द्वारा 07 माह पूर्व भी बिलासपुर के ग्रामीण क्षेत्र से पूजा पाठ के नाम पर एक महिला से एक जोड़ी पायल प्राप्त किया है उक्त पायल को भी प्रकरण में जप्ती की गई है।

संपूर्ण कार्यवाही में थाना जरहागांव प्रभारी उपनिरीक्षक संतोष शर्मा, सउनि० सैय्यद अफरोज अली, सउनि० महोदव खुंटे, सउनि० मनक राम ध्रुव, आर० 71 बालकृष्ण मरकाम, आर० 165 विजय कुमार साहू एवं सायबर विशेष टीम के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page

BREAKING
रेल नेटवर्क के मामले में भारत जल्द अमेरिका को पीछे छोड़ेगा भारत : तोखन दस्तावेज लेखक संघ आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे लामबंद , बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए राष्ट्रीय राज्यमार्गों पर ढाबा की चेकिंग... सुहागिनों ने रखा करवा चौथ का निर्जला व्रत ,पूजा के दौरान की पति की लंबी उम्र की कामना ,चाँद ने खेली ... अवैध शराब परिवहन करते मोटरसाइकल सहित आरोपी गिरफ़्तार... दर्दनाक हादसा: तेज रफ्तार ने फिर लेली जान, तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार को मारी ठोकर-एक की मौत। ढाबे में अवैध शराब बेचने और घरेलू सिलेंडर का प्रयोग करने पर मुंगेली पुलिस की बड़ी कार्यवाही, ब्राउन शुगर तस्करी के मुख्य सरगना को उत्तर प्रदेश राज्य से गिरफ्तार करने में मुंगेली पुलिस को मिली ब... रोजी मंजूरी से जिविकोपार्जन करने वाले रोहित के विषम परिस्थिति में सहारा बने क्षेत्र के समाज सेवक.. गोंडखाम्ही में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने किया पथ संचलन.