कलेक्टरछत्तीसगढ़मुंगेली

पीएम आवास योजना के तहत अपूर्ण कार्यों को निर्धारित अवधि में पूरा करें – जिपं सीईओं जिले में वृहद स्तर पर किया जाएगा पौधा रोपण…

मुंगेली 05 जुलाई 2024 राहुल यादव – कलेक्टर राहुल देव के मार्गदर्शन पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री प्रभाकर पाण्डेय ने आज जिला पंचायत के सभाकक्ष में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रा.), महात्मा गाँधी नरेगा, स्वच्छ भारत मिशन (ग्रा.) आदि योजनाओं एवं निर्माण कार्यों की गहन समीक्षा की। उन्होने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अपूर्ण आवास कार्यों को लक्ष्य निर्धारित करते हुए शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होने महात्मा गाँधी नरेगा योजना के तहत वर्षाऋतु में सभी पंचायतों में वृक्षारोपण के लिए आवश्यक तैयारी सुनिश्चित करने और वृक्षारोपण के दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करने की जिम्मेदारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत दिए।
जिपं सीईओं ने कहा कि पंचायत में ऐसे ग्रामीण का चिन्हांकन किया जाएं, जो अपने माता के नाम से वृक्षारोपण कर उसका देख-रेख कर सके। उन्होने बरसात में मनरेगा का तहत स्वीकृत निर्माण कार्य को शीघ्र पूर्ण करने, मिशन अमृत सरोवर के तहत निर्मित किये जा रहे मॉडल अमृत सरोवरों को गुणवत्तायुक्त कार्य करने, मनरेगा के अपूर्ण कार्य को समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री भूमिका देसाई, अनुविभागीय अधिकारी ग्रामीण यांत्रिकीय उप संभाग, जिला समन्वयक, सहायक परियोजना अधिकारी (मनरेगा), कार्यक्रम अधिकारी, उपभियंता, ब्लाक समन्वयक, तकनीकी सहायक एवं संबंधित अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे..

You cannot copy content of this page

BREAKING
रेल नेटवर्क के मामले में भारत जल्द अमेरिका को पीछे छोड़ेगा भारत : तोखन दस्तावेज लेखक संघ आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे लामबंद , बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए राष्ट्रीय राज्यमार्गों पर ढाबा की चेकिंग... सुहागिनों ने रखा करवा चौथ का निर्जला व्रत ,पूजा के दौरान की पति की लंबी उम्र की कामना ,चाँद ने खेली ... अवैध शराब परिवहन करते मोटरसाइकल सहित आरोपी गिरफ़्तार... दर्दनाक हादसा: तेज रफ्तार ने फिर लेली जान, तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार को मारी ठोकर-एक की मौत। ढाबे में अवैध शराब बेचने और घरेलू सिलेंडर का प्रयोग करने पर मुंगेली पुलिस की बड़ी कार्यवाही, ब्राउन शुगर तस्करी के मुख्य सरगना को उत्तर प्रदेश राज्य से गिरफ्तार करने में मुंगेली पुलिस को मिली ब... रोजी मंजूरी से जिविकोपार्जन करने वाले रोहित के विषम परिस्थिति में सहारा बने क्षेत्र के समाज सेवक.. गोंडखाम्ही में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने किया पथ संचलन.