आस्था भक्तिउत्सवछत्तीसगढ़लोरमी

भक्तों ने की लोरमी से डोंगरीगढ़ तक पैदल यात्रा (मां भुवनेश्वरी को चुनरी चढ़ाए)

लोरमी 08 अक्टूबर –

माता के भक्तों ने दुर्गा पंडाल रेस्ट हाउस लोरमी से डोंगरीगढ़ भुवनेश्वरी मंदिर तक पैदल यात्रा कर चुनरी चढ़ाया। इस दौरान भक्तों में माता के प्रति अनूठा उत्साह देखने को मिला।
आपको बता दें कि लोरमी से डोंगरीगढ़ 22 किलोमीटर का पैदल यात्रा तयकर भक्तों ने आस्था का अनूठा परिचय दिया। पैदल यात्रा के आयोजक सोहन डड़सेना ने बताया कि पिछले वर्ष भी डोंगरीगढ़ तक पैदल यात्रा की गई थी। पूर्व में भी माता के दीवाने ग्रुप के द्वारा 5 से अधिक बाद लोरमी से बम्लेश्वरी मंदिर डोंगरगढ़ एवं रतनपुर तक साइकिल यात्रा भी की जा चुकी है। डोंगरीगढ़ के लिए भक्तों का जत्था सुबह 5:00 बजे रवाना हुआ। माता को चुनरी भेंट करने के लिए कांवड़ सजाकर यात्रा की गई। वहां पहुंचकर पहाड़ों पर स्थित भवन तक पहुंचने के लिए भक्तों ने उत्साह के साथ 800 से अधिक सीढ़ी भी चढ़े। आपको बता दें कि क्षेत्र में मां भुवनेश्वरी मंदिर दूर-दूर तक चर्चित है। पैदल यात्रा में मुक्तिधाम सेवा समिति के संयोजक शरद कुमार डड़सेना, नर्मदा कश्यप, हीरालाल सोनू डड़सेना, राजकुमार ढीमर, धीरज जायसवाल, कैलाश यादव, महेश वैष्णव, सुनील सारथी भागशाली, चंदन, अंश सहित अन्य शामिल रहे।

You cannot copy content of this page

BREAKING
रेल नेटवर्क के मामले में भारत जल्द अमेरिका को पीछे छोड़ेगा भारत : तोखन दस्तावेज लेखक संघ आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे लामबंद , बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए राष्ट्रीय राज्यमार्गों पर ढाबा की चेकिंग... सुहागिनों ने रखा करवा चौथ का निर्जला व्रत ,पूजा के दौरान की पति की लंबी उम्र की कामना ,चाँद ने खेली ... अवैध शराब परिवहन करते मोटरसाइकल सहित आरोपी गिरफ़्तार... दर्दनाक हादसा: तेज रफ्तार ने फिर लेली जान, तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार को मारी ठोकर-एक की मौत। ढाबे में अवैध शराब बेचने और घरेलू सिलेंडर का प्रयोग करने पर मुंगेली पुलिस की बड़ी कार्यवाही, ब्राउन शुगर तस्करी के मुख्य सरगना को उत्तर प्रदेश राज्य से गिरफ्तार करने में मुंगेली पुलिस को मिली ब... रोजी मंजूरी से जिविकोपार्जन करने वाले रोहित के विषम परिस्थिति में सहारा बने क्षेत्र के समाज सेवक.. गोंडखाम्ही में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने किया पथ संचलन.